AAj Tak Ki khabarChhattisgarhTaza Khabar

कलेक्टर ने प्रभारी खण्ड चिकित्सा अधिकारी मालखरौदा को जारी किया कारण बताओ नोटिस

जिला ब्यूरो सक्ती- महेन्द्र कर्ष 

सक्ती : कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री अमृत विकास तोपनो ने प्रभारी खण्ड चिकित्सा अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मालखरौदा डॉ. संतोष कुमार पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है l सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मालखरौदा में पदस्थ प्रभारी खण्ड चिकित्सा अधिकारी द्वारा महिला चिकित्सा अधिकारियों को कार्यालयीन समय के बाद व्यक्तिगत रूप से अकेले अपना निजी निवास डभरा, तो कभी सक्ती तथा मालखरौदा में मिलने के लिए बार-बार बुलाया जाता है।

उनके द्वारा चिकित्सा अधिकारियों से वेतन आहरण के एवज में व्हाट्सप कॉल कर पैसे की मांग की जाती है तथा अनुपस्थित चिकित्सकों के वेतन आहरण हेतु भी पर्सनल बुलाकर पैसे की मांग की जा रही है, पैसे नहीं देने की स्थिति में सेवा समाप्त करने की धमकी दी जा रही है।

उनके द्वारा ओपीडी समय के पूर्व चिकित्सकों को मानसिक रूप से परेशान करने के लिये पत्रकारों को भेजकर प्रताड़ित किये जाने के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई है l उक्त कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के विपरीत है। जिस कारण कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री अमृत विकास तोपनो द्वारा संबंधित प्रभारी खण्ड चिकित्सा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है तथा अपना स्पष्टीकरण पत्र प्राप्ति के 03 दिवस के भीतर समक्ष में उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *